ShramIN-Logo
Candidate LoginEmployer Login
ShramIN-Logo

ITI Apprenticeship/Job मेला Govt ITI PUSA |CE Comfort Eng. Pvt. Ltd.

कॉलेज से पासआउट होने के बाद students का सबसे बड़ा डर यही होता है, कि उसे नौकरी मिलेगी भी या नहीं. लेकिन क्या हो जब कॉलेज से पास होने से पहले ही नौकरी आपके पास खुद चल कर आए. जी हां और ऐसा होता है Apprenticeship/jobs मेले में, और हाल ही में इसी मेले का आयोजन करवाया ITI PUSA में करवाया गया.  जो काफी सफल रहा. जिसमें ITI PUSA समेत कई अन्य ITI के Students , CE COMFORT ने भाग लिया. इस apprenticeship मेले में CE COMFORT ने 50 से भी ज्यादा students को सेलेक्ट किया. तो आज के इस ब्लॉग में हम जानेगे इस Apprenticeship/job fair के बारे में और कैसे ये fair विद्यार्थियों और कंपनीज दोनो के लिए ही फायदेमंद रहा. 

ITI PUSA द्वारा आयोजित करवाया गया Apprenticeship/Job fair उन विद्यार्थियों के लिए एक अच्छा अवसर था, जो अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद रोजगार की तलाश में थे. इस मेले ने उनकी पढ़ाई पूरी होने से पहले ही उनको रोजगार दिलाने में मदद की और अब उन्हे नौकरी की तलाश के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं है. Apprenticeship/Job fair में विद्यार्थियों को कंपनी के बारे में, अलग-अलग पदों के लिए आवश्यक कौशल और योग्यता के बारे में जानकारी मिली और साथ ही कंपनी के HR से सीधे बातचीत करने का मौका मिला.

इस दौरान ShramIN Jobs ने सबसे पहले तो ITI PUSA के विद्यार्थियों से बातचीत की. जिसमें बच्चों ने कहा कि ShramIN Jobs की तरफ से ये बहुत अच्छा कदम उठाया गया है, हमारी इस Apprenticeship fair से काफी मदद हुई है, सबसे पहले तो इससे हमे कंपनी के बारे में जानने का मौका मिला,  हमारा आत्मविश्वास बढ़ा और साथ ही हमे ये भी पता लगा कि एक कंपनी में किस-किस पद पर नौकरियां निकलती  है. 

इसी के साथ बहुत से बच्चों ने ShramIN Jobs का आभार जताया और कहा कि ये ITI/Diploma वालों को नौकरी दिलाने के लिए एक अच्छा प्लेटफोर्म है, अब हमे जॉब ढूंढने के लिए कहीं बाहर जाने की जरूरत भी नहीं है, Apprenticeship fair के बारे में विद्यार्थियों ने बताया कि इस fair की वजह से हमें पता चला कि जॉब के लिए technical skills के साथ-साथ और कौन-कौन सी स्किल्स होनी चाहिए. 

ITI PUSA के Instructor से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि ये एक बहुत ही सफल कदम है, इससे एक साथ हमारे 50 से ज्यादा विद्यार्थियों का सेलेक्शन हो पाया. वहीं कंपनी को भी एक साथ इतने सारे योग्य विद्यार्थी मिल सकें. जिससे कंपनी और विद्यार्थी दोनो की मेहनत बची. 

तो ये कहना गलत नहीं होगा कि Apprenticeship/job मेला विद्यार्थियों और कंपनियों दोनो के लिए ही फायदेमंद है. क्योंकि इस मेले में जहां कंपनी को एक ही जगह से अलग-अलग ट्रेड के विद्यार्थी मिल जाते हैं, तो वही विद्यार्थियों को भी अपनी ट्रेड से रिलेटड जॉब मिल जाती है.  

इसी के साथ अगर आप भी ITI/Diploma से पासआउट है, और एक अच्छी नौकरी की तलाश में हैं, तो अभी डाउनलोड करें ShramIN Jobs app. क्योंकि हमारे इस प्लेटफोर्म पर fresher और experienced दोनो के लिए ही जॉब उपलब्ध हैं.