ShramIN-Logo
Candidate LoginEmployer Login
ShramIN-Logo

Entry-level Jobs in the Electrician Trade

Date : 16/09/2022

Entry Level Jobs in Electrician Trade:

Transcript:

आप अगर फ्रेशर हैं और अपना करियर electrician trade/field में शुरू करना चाहते हैंं तो electrician helper या Assistant electrician की जॉब से आप अपना करियर शुरू कर सकते हैं। यह NSQF level 2 और 3 की पोस्ट हैं जिसमें आपका काम electrician या Senior electrician को सपोर्ट करना होता है।  

Entry-level पर कई companies और industries में Assistant electrician की जॉब उपलब्ध होती है।  जिसका काम Senior electrician को support और assist करना होता है।  यह NSQF लेवल 3 की पोस्ट है, जिसमे आपको electrical system और हाउस वायरिंग में maintenance और repair की basic नॉलेज होनी चाहिए और साथ ही 10th के बाद diploma या ITI passout होना ज़रूरी है। 

इस जॉब में आपको सैलरी 8 से 15 हज़ार तक मिल सकती है पर अगर आपके पास electrician field से रिलेटेड कोई सर्टिफिकेट नहीं है और आपको इस फील्ड में प्रैक्टिकल नॉलेज चाहिए तो आप electrician helper की पोस्ट में जॉब ढूंढ सकते हैं।

इसमें भी आपको इलेक्ट्रीशियन को help और सपोर्ट करने की काम मिल सकती हैं। आपको इसमें electrical tools और equipment को handle करना और electrical system, electrical outlet, circuit breaker, earthing, lightning  जैसे काम में Senior electrician की मदद करने की जॉब होती है।

8th और 10th क्लास पास वाले लोग इस पोस्ट के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसमें लगभग आपकी सैलरी 8 से 10 हज़ार के बीच हो सकती है और समय के साथ आपकी पोस्ट और आपकी सैलरी भी बढ़ती रहेगी।

आप अगर electrician trade में अपना फ्यूचर बनाना चाहते हैं तो इन जैसे entry-level पोस्ट्स से अपना करियर शुरू कर सकते हैं। इसमें इंडस्ट्रीज जैसे construction, automobile और power generation या distribution में आपको यह जॉब मिल सकती हैं। 

अगर यह information आपको हेल्पफुल लगी हो तो इसे शेयर ज़रूर करें।

Also Read:

Top Industries For Electrician Job

Career Option For ITI Electrician

Job Opportunities In Solar Energy Sector